Pantanjali Sim Card Launched, Pantanjali Sim vs Jio Sim

0
859

जब कोई एक टॉप पोजीशन पे पहुँच जाता है, तो कोई दूसरा उसकी जगह लेने के लिए त्यार रहता है! यह हर क्षेत्र में होता है, आज हम Telelcom कम्पनी की बात करने बाले है! तो आपको मालूम होगा की पहले एयरटेल सबसे ऊपर हुआ करता था लेकिन जैसे jio आया और जिओ ने एयरटेल की जगह ले ली! अब दोस्तों jio के लिए भी खतरे की घंटी बज चुकी है क्यूंकि:  Pantanjali Sim Card Launched ! अब आपके दिमाग में एक जंग छिड़ गयी होगी आखिर  Pantanjali Sim vs Jio Sim इन दोनों में से कोन जीतेगा!

Pantanjali Sim vs Reliance Jio तो बाद की बात है! पहले हम Pantanjali Sim card के बारे में जान लेते है! Pantanjali ने BSNL(Bharat Sanchar Nigam Limited) के साथ Partnership करके Patanjali SIM लांच करने वाले है! दोस्तों ऐसा माना जा रहा है की पंतञ्जलि Sim Reliance Jio से बहुत सस्ता होगा ! इससे सिर्फ यूजर का फायदा होने बाला है, जो present में प्लान है अगर उनसे सस्ते प्लान हमे मिले तो हर कोई बह सिम और उसके प्लान खरीदना चाहेगा!

Patanjali SIM Card कब और कैसे मिलेगा?

हमारे लिए सबसे जरुरी सवाल की यह SIM हमें कब और कैसे मिलेगा? BSNL ने इसके बारे में बताया है की अभी यह BSNL-Patanjali SIM Card Specially available होगा! अगर आप Patanjali के किसी Org. में काम करते है, तो aap यह सिम ले सकते है! Patanjali Ayurdev Organizations(Bharat Swabhiman Nyas, Patanjali Yog Samiti, Mahila Prakostha, Yuva Bharat, Patanjali Kisan Seva, Swadeshi Samrudhi Card Holde) में काम करने वालो के लिए अभी Patanjali SIM card उपलब्ध है!Pantanjali Sim Card Launched, Pantanjali Sim vs Jio Sim

बीएसएनएल के अनुसार बाकि के सभी लोगो के लिए जल्दी ही Patanjali SIM Card Market में available होगा! तो बस इन्तजार कीजिये आखिर कब तक हमें यह Patanjali SIM Card मिल पता है!

 Pantanjali Sim card स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड:

अगर हम  Pantanjali की बात करे तो हर इसके बारे में जानता है! जिनको Unilever जैसे बड़ी Compnies के बारे में नहीं जानते  है! वह भी  आज पंतञ्जलि के बारे में जानते है! Patanjali लगभग सभी तरह के household items, beauty items और भी बहुत से Health related और Daily Use related Products manufacture करता है! और इस समय यह Unilever, Dabar जैसे बड़े Compnies को Market में कड़ी टक्कर दे रहा है!

पंतञ्जलि धीरे – धीरे सभी सेक्टर में घुसता जा रहा है! जैसे ही Pantanjali sim card मार्किट में आएगी तो Airtel, Vodafone के साथ-साथ Jio को भी कड़ी टक्कर मिलने वाली है! लेकिन अब लगता है की Baba Ramdev का Patanjali SIM Card, जिओ Plans को Fail कर देगा! और telecom market में एक  New resolution आएगा और यह Smartphones Users के लिए बहुत फायदेमंद होने वाला है! क्योकि Patanjali SIM Plans ऐसे है जो की Jio से कही सस्ते है!

Patanjali SIM Vs Jio SIM:

अभी तक तो बस Patanjali SIM लांच हुआ है और यह Market में नहीं आया है! दोस्तों प्लान की बात तो हम बाद में करेंगे लेकिन जो Patanjali ने master stroke मारा है! जिओ का फ्री प्लान बेहतर था लेकिन Patanjali SIM Card User को 2.5 लाख रुपये का Medical Insurance! और 5 लाख रुपये का Life Insurance सुविधा देगा! एसा ऑफर तो आपने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा की एक सिम खरीदने से आपको 2.5 लाख रुपये का Medical Insurance! और 5 लाख रुपये का Life Insurance मिल सकता है!

अगर एसा ऑफर सच में आता है तो यक़ीनन जैसे नोत्बंदी के समये ATM के बहार लाइन लगी थी! बेसी लाइन सिम सेलर के बहार लगी होगी! एसा होने की पूरी उमीद है! की जिओ यूजर Patanjali SIM card में migret हो जायेंगे!

अगर प्लान की बात करे तो मुझे लगता है अगर Patanjali SIM Plan को आगे Change नहीं किया गया और ऐसे ही 144 रुपये में unlimited Calling 2GB/day data मिलता रहेगा! तो जरुर Jio SIM पर effect पड़ेगा! क्योकि Jio SIM का Minimum एक Month के Plan का Price 149 रुपये है और इसमें हमें केवल 2GB Data मिलता है पूरे महीने के लिए!

दोस्तों BSNL अभी 3G band पर काम करता है, तो इस लिहाज से हो सकता है! Patanjali SIM Card Jio कड़ी टकर न दे पायें! नतीजे जो भी हो इसमें यक़ीनन यूजर का ही फायेदा होने बाला है, तो बस इंतज़ार कीजिये Patanjali SIM Card के मार्किट में आने का!

AI artificial intelligence tools can help to stop fake news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here