मोबाइल से फोटोज़ ओर अन्य डेटा डिलीट होने के बाद कान्हा जाते है

0
598

दोस्तो आज की दुनिया में मोबाइल का क्या रोल है हमारी लाइफ में हम सभी इस से बखिफ है, मोबाइल के बिना हम बहुत से काम नहीं कर सकते और एंटरटेनमेंट के लिए हम सबसे ज्यादा मोबाइल की यूज़ करते है ऐसे में हम पूरे दिन में नाजाने कितनी कॉल ओर कितने फोटोज बगेर खींचते होंगे।

मोबाइल से फोटोज़ ओर अन्य डेटा डिलीट होने के बाद कान्हा जाते है :

जो फोटोज हमे अछि नही लगती या हमारे मोबाइल की स्टोरेज में खाली स्पेस नही बचता तो हम कुछ फोटो या वीडियो को अपने मोबाइल से डिलीट कर देते है, ऐसे आप मे से बहुत के मन में ये सवाल जरूर आया होगा कि आखिर यह फोटो डिलीट होने के बाद कान्ह चले जाते है, यह जरूरी नही की आप साफ को इसके बारे न पता हो बहुत से लोग इसके बारे में जानते होंगे लेकि जो लोग नही जानते बो इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद जान जाएंगे।

जब भी हुम् किसी भी डेटा को सेव करते है तो हम उसका नाम रखते या डिवाइस ka operating system खुद से उसे कोई नाम दे देता है, यह नाम उस फ़ोटो या डेटा का address होता है। जब हम डेटा को डिलीट करते है तो हम बास्तब में डेटा को नही बल्कि उसके एड्रेस को डिलीट करते है। जब हमारे डिवाइस के पास उस डेटा का  address ही नही होगा तो system यह नही जान पायेगा की उसके पास कोई डेटा है, अगर हम नया डेटा सेव करते है तो बह उस पुराने बाली जगह पर डेटा सेव हो जाएगा।मोबाइल से फोटोज़ ओर अन्य डेटा डिलीट होने के बाद कान्हा जाते है

अब आप यह समझ ही गये होंगे कि जब हम किसी फ़ोटो या वीडियो को डिलीट करते है तो उस फ़ाइल का ओनली address डिलीट होता है, जिसके कारण डिवाइस यह समझता है कि यह स्टोरेज स्पेस खाली है और वह उसकी जगह ओर डेटा को सेव कर देता है।

मुझे उमीद है आपको शायद इसके बारे काफी कुछ जानने को मिला होगा अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आओ कमेंट करके पूछ सकते हो। धन्यवाद ।।

Read Also:

which-cctv-camera-is-best-for-temporary-uses

mobile-network-jammer-kya-hai-kaise-kaam-karta-hai

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here