ajtechnicaltech.com

Mobile kharidne se pahle kin bato par dhyaan dena chahiye

Mobile kharidne se pahle kin bato par dhyaan dena chahiye!

Mobile kharidne se pahle kin bato par dhyaan dena chahiye यह बहुत जरूरी है! क्योंकि हो सकता है मोबाइल सेलर आपको बेबकुफ़ बना दे आपको device वैल्यू फ़ॉर मनी न मिले! ऐसे में अपने लिए एक बेस्ट मोबाइल चुनने में थोड़ी दिकत भी आती है, क्योंकि हर किसी को हर चीज का पूरा nowledge नही होता! अगर दोस्तो आप भी अपने लिए बेस्ट वैल्यू फोर मनी मोबाइल फ़ोन लेना चाहते है तो आप इस लेख की मदत ये जान सकते है कि कोन सा devices आपके लिए सही रहेगा!

Mobile kharidne se pahle kin bato par dhyaan dena chahiye

आप कितने पैसे मोबाइल के लिए खर्च कर सकते है(Budget):-

सबसे पहले आप अपने बजट को सेट कर लें कि आप कितनी प्राइस रेंज बाला मोबाइल फ़ोन ले सकते है! मार्किट में आपको 1000 से लेकर लाखो तक कि रेंज बाले फ़ोन मिल जाएंगे! तो इसलिए अपना सबसे पहले bedget सेट कर लें!

प्राथमिकता (Praorety):-

आपको अपनी प्राथमिकता को संमझना चाहिए कि आपको मोबाइल फ़ोन किस काम के लिए चाहिए! जैसे फ़ोटो ओर वीडियो शूट करने के लिए, गेमिंग के लिए मीडिया एक्सपीरियंस के लिए या स्टेबल फ़ोन चाहिए! कुछ लोग सिर्फ दिखाने के लिए फ़ोन लेते तो आप apple या samsung का फ़ोन ले सकते है! आम आदमी apple को अफ़ोर्ट नही कर सकता! तो इसलिए आपको अपनी need को समझना होगा कि आपको किस काम के लिए फ़ोन चाहिए!

प्रोसेसर:-

प्रोसेसर ही बही चीज है जो आपके फ़ोन की परफॉरमेंस को स्टेबल रख पाएंगे ! अगर आप मोबाइल फ़ोन लांग टर्म के लिए यूज़ करना चाहते है तो आपको एक अच्छे हार्डवेयर के साथ जाना चाहिए! अगर आप कोई भी ले लेते है तो हो सकता है आपका फ़ोन 6 महीने बाद हैंग होने लग जाये!

बहुत से लोग इसको कभी कनसिंडर भी नही करते! ओर कुछ लोग प्रोसेसर के कोर के ऊपर ध्यान देते है कि इसमे ज्यादा कोर बाला प्रोसेसर है तो यह एक अछि परफॉरमेंस देने बाला है! रियल्टी में ऐसा कुछ भी नही है! ज्यादा कोर मतलब ज्यादा performance नही होती! आपको ध्यान देना है कि किस बजट रेंज में कोन सा प्रोसेसर मिल रहा है! और कितना नया है। में आपको स्नैपड्रैगन के प्रोसेसर बाले फ़ोन लेने की सलाह दूंगा!

Ram:-

Ram पर भी डिपेंड करता है कि मोबाइल की फरफॉर्मेन्स कैसे होने बाली है । इसमे आपको हेवी गेम्स मल्टीटास्किंग या हेवी एप्लीकेशन यूज़ करते है तो आपको ज्यादा  ram की जरूरत पड़ेगी।  अगर आप नार्मल यूजर है तो कम से कम 2 gb ram तो होनी ही चाहिए। तो आप अपने uses के हिसाब से चूज कर सकते हो।

Camera:-

मोबाइल का अच्छा कैमरा होना एक बहुत अच्छी बात है। अगर आपकी need कैमरा है तो आपको यह देखना होगा कि कैमरा कितने मेगा पिक्सेल का है उसका अपर्चर(इसकी मदत से हम लौ लाइट में अछि pic ले पाते है, 2.0 is good but if अपर्चर 1.7 या जितना कम होगा उतना अच्छा है) कितना है ओर लेज़र ऑटो फोकस या ड्यूल पिक्सेल ऑटो फोकस ओर आपके मोबाइल फ़ोन का isp(Image Signal Processor ) कितना अच्छा है। अब मार्किट में आपको ड्यूल कैमरा सेटअप बाले मोबाइल फ़ोन मिल रहे है जो कि काफी अच्छी quelty प्रोवाइड करवाते है।

Display:-

अगर आपकी अछि डिस्प्ले नही है तो आप कुछ भी अच्छे से एन्जॉय नही कर पाओगे। तो इसलिए डिस्प्ले की resolution ओर साइज पर जरूर ध्यान देना चाहिए।

Battery

Bettery बहुत ही ज्यादा इम्पोर्टेन्ट है क्योंकि स्मार्टफोन बैटरी ज्यादा खर्च करते है। अगर हम हेवी यूजर है तो बैटरी जल्दी खत्म होगी हमे बार बार मोबाइल चार्ज में लगाना होगा। अगर हम कंही ट्रेवल कर रहे है दिकत ओर बढ़ जाती है। तो आपको एक अछि बेटरी बैकअप बाला स्मार्टफोन चाइये होगा अगर बड़ी बेटरी बाला फ़ोन लेते है तो बाह चार्ज होने में टाइम लेगा ऐसे में अगर फ़ास्ट चार्जिंग स्पोर्ट होगा तो एक ओर अछि बात है आप अपने फ़ोन की बैटरी को जल्दी चार्ज कर पाएंगे!

click on link to watch best mobile phones:-

1.Top 5 smartphone under 20000 in August 2017
2.Top 5 Best Smartphone Under 30,000 in August 2017

आपको यह लेख अच्छा लगा तो आप यह भी पड़ना पसंद करोगे=>

#.Google ओर youtube की search history को कैसे डिलीट करें

1. Medical science ka future Eating robots – ingestible robots

2.Wifi क्या है और यह कैसे काम करता है और इसकी फ्रीक्वेंसी और बैंड्स के बारे में !
3.WordPress में pages ओर categories के टाइटल को कैसे हटायें
4.cctv  कैमरा कितने प्रकार के होते है और उनमे क्या-क्या खास होता है !
5.cctv camera क्या होता है डिटेल में जानें !
6. cctv-camera लगाने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए !
7.Truecaller ki puri jankari hindi mein payein

 

 

 

 

 

 

One Comment

  • I was curious if you ever thought of changing the layout of your blog?
    Its very well written; I love what youve got to say.
    But maybe you could a little more in the way of content so people could connect with it better.
    Youve got an awful lot of text for only having 1 or 2 pictures.

    Maybe you could space it out better?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *