Kisi bhi mobile number ki call detail nikale

1
1665

Kisi bhi mobile number ki call detail nikale सवाल है कैसे? बहुत बार हमे अलग-अलग कारणों से मोबाइल डिटेल निकालने की जरुरत पड़ती है, अगर हम पोस्टपेड नंबर यूज़ करते है तब तो  हम आसानी से bill में कॉल डिटेल को देख सकते है. लेकिन जब हम बात करते है प्रीपेड मोबाइल नंबर की तो हमारी मुशिकिले और बड़ जाती क्यूंकि प्रीपेड sim नंबर bill नहीं बनाता है.

अब भी आपके पास Kisi bhi mobile number ki call detail nikale के लिए बहुत से रास्ते है. आप sim oprator से कांटेक्ट करके कॉल डिटेल निकलवा सकते हो उनकी वेबसाइट से या कस्टमर केयर से बात करके, लेकिन यह वेरिफिकेशन के लिए आपसे बहुत से सवाल जवाब कर सकते है जिनके उतर अगर आप गलत  दे, या हो सकते है वह सीधा इनकार ही कर दे यह कह कर की यह हमारी पालिसी में नहीं आता हम आपको इसकी जानकारी नहीं दे सकते.

Read Also: Truecaller ki puri jankari hindi mein payein

आप sim ओपरेटर की वेबसाइट में signup करके कॉल डिटेल निकाल सकते है, लेकिन आपके पास अलग अलग oprator की sim हो सकती है और आपको कॉल डिटेल की कभी भी जरुरत पड़ सकती है तो ऐसे में यह तरीका उतना अच्छा साबित नहीं हो पाता है. इसलिए मैंने निचे एक और तरीका बताया है जिससे आप Kisi bhi mobile number ki call detail nikale सकते हो.

Read Also: एंड्रॉयड फोन में किसी नंबर को कैसे ब्लॉक करें ?


किसी भी मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल कैसे निकले( Kisi bhi mobile number ki call detail nikale )

  • आपको सबसे पहले तो mubble App को अपने मोबाइल फ़ोन में इनस्टॉल करनी होगी. जोकि आपको Play store में आसानी से मिल जाएगी. आप इसे directly डाउनलोड करने के लिए इस link पर क्लिक कर सकते है.                                     Mubble App 
  • App को इनस्टॉल करने के बाद आप इसे ओपन करे और अब आपको यांह पे language select करनी होगी. आप जिस भी भाषा को अछे से जानते हो उस भाषा को select कर दे.
  • अब आपको निचे Get Started लिखा दिखेगा आप उसपे क्लिक कर दें.
  • अब आपको कुछ सेकंड्स wait करना होगा फिर आपको आपका मोबाइल नंबर verify करने के लिए कहा जायेगा. आपको यांह पे अपना नंबर Enter करे और verify पर क्लिक करें.
  • अगर आपने अपने मोबाइल फ़ोन में मल्टीप्ल gmail अकाउंट setup कर रखे है तो आपको आपकी gmail id select करने के लिए एक आप्शन आएगा. यांह से आप अपनी gmail id select कर ले.
  • अब आपको Give Permission पर क्लिक करके इसे परमिशन देनी होगी. इसके लिए आप मोबाइल फ़ोन की accessbility setting में जाके आपको mubble app की accessbility setting को इनेबल कर देना होगा.
  • आपके मोबाइल फ़ोन जो sim inserted होगा उसका नाम दिखायेगा जैसे idea, airtel बगेरा. अब आपको sim name select करे और उसके बाद bill पर क्लिक करे.
  • आपको किस date की कॉल डिटेल चाहिए वह यांह से select कर लें उसके बाद निचे लिखे GET BILL BY EMAIL पर क्लिक कर दें. जैसे ही आप गेट बिल पर क्लिक करेंगे यह gmail-id को कन्फर्म करने के लिए एक popup देखायेगा तो आपको सिम्पली get bill पे क्लिक करना है.
  • email id को चेक आकरे आपको mubble app की तरफ से एक email आएगा जिसमे एक pdf फाइल होगी जिसमे आपकी कॉल डिटेल बताई गयी होगी.
  1. Note: इस ट्रिक की सहायता से हम Kisi bhi mobile number ki call detail nikale सकते है लेकिन यह आपके लिए थोडा रिस्की भी हो सकता है. जब भी हम कोई app को अपने फ़ोन में इनस्टॉल करते है तो वह हमसे कुछ परमिशन मांगती है और हम दे देते है, हमने जो भी परमिशन दी है बह उसे एक्सेस कर सकती है ठीक इसी प्रकार लेकिन यह app कर सकती नहीं बल्कि करती है तभी आपको कॉल डिटेल मिल पाती है. सीधे तोर पर कहे तो यह app कॉल को track करती है इससे आपकी privacy वोइलेट हो सकती है, जब बड़ी-बड़ी company( like facebook) हमारा personal डाटा  बेच सकती है तो इसलिए mubble app पर blindly ट्रस्ट करना उचित नहीं होगा. इसे आप अपने रिस्क पर इस्तेमाल कर सकते है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here