google neighbourly kya hai? google neighbourly app ke baare mein jane

0
1247

गूगल ने इंडिया में गुरुवार को एक google neighbourly नामक app को launch किया है! google neighbourly kya hai? और डिटेल में google neighbourly app ke baare mein jane! दोस्तों हम सभी अपनी अपनी लाइफ में इतने बिजी है, की हमारे आस पास क्या क्या है और क्या हो रहा हमे बिलकुल भी खबर नहीं होती! जब हमे किसी चीज की जरुरत पड़ती है तो हम यांह बांह लोगो से पूछते रहते है की यह चीज कांह से मिलेगी या यह काम कांह से होगा! तो दोस्तों अब आपको यांह बांह भटकने की जरुरत नहीं पड़ेगी क्यूंकि अब यह सब आप google neighbourly app से आसानी से जान पायेंगे! आपको बस google neighbourly app loggin होक अपना सवाल पूछना है, और आपको आपका उतर मिल जायेगा!

google neighbourly app में क्या खास है

इस एप को कारगर बनाने के लिए यूजर्स के जीपीएस को ट्रैक किया जाएगा! 1 से 2 किलोमीटर के दायरे में आने वाले यूजर्स को इस प्लेटफॉर्म पर एड किया जाएगा! एप पर आप अपने सवाल पूछ सकते हैं, अपना सुझाव या राय दे सकते हैं! इसके साथ आप एप पर खुद को सुरक्षित और अपडेट रख सकते हैं! इससे आपको सटीक उतर मिलेंगे और आप अपने कामो को आसानी से बिना किसी देरी और परेशानी से पूरा कर पाएंगे! और google neighbourly app से आपको यह भी मालूम होता रहेगा की आखिर आपके आस पास क्या चल रहा है! google neighbourly kya hai? google neighbourly app ke baare mein jane

इस तरह से करेगा काम google neighbourly app

एप पर साइन-अप करने के लिए आपको सिर्फ अपना नाम देना होगा! इसके बाद एप जीपीएस के जरिए आपको आस-पास की चीजों के बारे में जानकारी देगा! आप ऐप पर अपने सवाल टाइप कर या बोलकर जवाब प्राप्त कर सकते हैं! गूगल ने कहा, “ऐप पर आप अपनी निजी जानकारी दिए बगैर सवाल कर सकते हैं! नेबरली पर आपके सवाल तुरंत आपके सही पड़ोसी के पास पहुंच जाते हैं! और वे वापस संबंधित जवाब और सूचनाएं आपको ऐप के जरिए देते हैं! अपने सवालों या जवाब को आप एक कार्ड के रूप में देखेंगे जो स्वाइपेबल कार्ड के फॉर्म में होंगे!

सेफ्टी का भी रखा गया है पूरा ध्यान

एप पर user की जानकारी के बारे में पूरा ख्याल रखा गया है! आपके प्रोफाइल फोटो को न तो कोई सेव कर पाएगा और न ही कोई इसका स्क्रीन शॉर्ट ले पाएगा। अगर आपको किसी बात से परेशानी है तो आप उसे फ्लैग(file) कर सकते हैं! इसके बाद लोकल कंटेंट मॉडरेटर इसे रिव्यू करेगा और जरुरत के मुताबिक उस पर एक्शन लिया जाएगा!

गूगल ने इस ऐप को 1,000 से ज्यादा यूजर्स पर करीब एक महीने तक टेस्ट किया जिसमें उन्होंने पाया कि 35-50 प्रतिशत सवालों के जवाब सिर्फ five मिनट के भीतर मिल गए! शुरुआती दौर में google neighbourly app का बीटा वर्जन मुंबई में उपलब्ध है! लेकिन और जगहों पर रहने वाले लोगों को अभी इसके लिए इंतजार करना पड़ेगा! उमीद करते है google neighbourly app जल्द ही हम सभी के लिए उपलब्द हो! लेकिन तब तक के लिए हम सभी को जो मुंबई से नहीं है, उन सभी को इंतजार करना पड़ेगा!

!BE HAPPY 🙂 STAY HEALTHY !!

Install Android P Beta One Click OTA, Android P Features

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here