Apple augmented reality, much bigger

0
107

Apple augmented reality, much bigger

Apple augmented reality, much bigger ! ऐप्पल के चीफ एग्जिक्यूटिव टिम कुक ने कहा है कि वह augmented reality को “स्मार्टफोन जैसे एक बड़ा विचार” के रूप में मानते हैं! जिसे आपको आईफोन बनाने वाले एआर सचमुच सोचता है कि कितना महत्वपूर्ण है! तो यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि विश्लेषकों को इस सप्ताह एआर के लिए एप्पल की योजनाओं के बारे में बड़ी बातें सुनने की उम्मीद है क्योंकि यह भविष्य को देखता है – और आईफोन की एक नई पीढ़ी

एआर पर एक नजर और इसका आपके लिए क्या मतलब हो सकता है:

Augmented reality क्या है?

Augmented reality, प्रौद्योगिकी के लिए कैलवॉल शब्द है जो भौतिक दुनिया में डिजिटल ऑब्जेक्ट्स को जोड़ती है! पोकीमोन go याद है? यह हम किस बारे में बात कर रहे हैं इसका एक बढ़िया उदाहरण है! फोन के कैमरे के माध्यम से देखकर, खिलाड़ियों को वास्तविक दुनिया सेटिंग में कार्टून जैसे राक्षसों को देखने में सक्षम हैं!

एआर आभासी वास्तविकता से अलग है! जो आपके हेलमेट या चश्मे के बाहर दुनिया की अपनी धारणा को अवरुद्ध करने के लिए हेडसेट पर निर्भर करता है! संवर्धित वास्तविकता के साथ, आप हमेशा उस वास्तविकता पर निर्भर होते हैं जो आपकी खुद की इंद्रियों को वास्तविक दुनिया में देखते हैं; यह सिर्फ कुछ अतिरिक्त संवर्द्धन है!

Beyond Pokémon Go and other games how is that useful?

जुआ खेलने का सबसे बड़ा और सबसे स्पष्ट उपयोग हो सकता है, लेकिन इस तकनीक के लिए क्षुधा के माध्यम से काफी संभावनाएं हैं! यह वास्तव में बहुत से छोटे, व्यावहारिक सिरदर्दों को हल कर सकता है जो हम दिन-प्रतिदिन मुठभेड़ करते हैं!

उदाहरण के लिए, एक कार कंपनी आपको अपनी कार को अपनी कार तक पकड़ने के लिए कह सकती है ताकि स्क्रीन आपको चरण से कदम दिखाती है जो कि भाग …

उदाहरण के लिए, एक कार कंपनी आपको अपनी कार को अपनी कार तक पकड़ने के लिए कह सकती है ! ताकि स्क्रीन आपको कदम से कदम दिखाती है जिससे तेल को बदलने के लिए किन भागों को बेला हो! एक मॉल या एक शहर के माध्यम से चलने के दिशा-निर्देश प्राप्त करने के लिए फुटवियर आपके सामने रोशनी कर सकता है! संभवतः रूट पर रूचि के बिंदुओं को हाइलाइट करना! या मनोरंजन के बारे में सोचें! आप अपने पसंदीदा कॉमेडियन के साथ अपने कमरे में खड़े हो सकते हैं ! आप अपने बच्चों को दिखा सकते हैं कि यह आपके कमरे में कितना बड़ा स्थान रखता है – कोई छत का काम नहीं करना!

यह सच है कि संवर्धित वास्तविकता के लिए कोई भी “हत्यारा ऐप” नहीं है! डेवलपर्स ने कोई भी ऐसी चीज नहीं बनाई है जो हर किसी को इसका इस्तेमाल करने के लिए मुठभेड़ करता है! यह एक कारण है – हालांकि निश्चित रूप से केवल एक ही नहीं है – कि Google ग्लास ने कभी नहीं छोड़ा! लेकिन आईफोन में एपी क्षमता का निर्माण करक!, ऐप्पल एक अलग डिवाइस के बारे में सोचने की आवश्यकता को समाप्त करता है! और डेवलपर्स को एक बड़ा मंच देता है जिस पर खेलना है!

एप्पल और उपभोक्ताओं के लिए दोनों को उस निवेश का भुगतान करने में कुछ समय लग सकता है ! लेकिन हमारे डिजिटल और भौतिक संसारों के मिश्रण में बहुत सारे तकनीकी उद्योग की रुचि है!

Apple augmented reality, much bigger

What has Apple already announced around AR?

जून में एपल ने एआरकेट नामक डेवलपर्स के लिए टूल किट की घोषणा की! जो सॉफ्टवेयर निर्माताओं के लिए एआर टेक्नोलॉजी का उपयोग करने वाले एप्लिकेशन बनाने में आसान बनाता है! कुछ उदाहरणों में आईकेईए से एक प्रोटोटाइप ऐप शामिल है! जो आपके कमरे को मापता है! और बताता है कि इसके फर्नीचर के अंदर कैसे दिखेगा! फर्नीचर के सामान से बेहतर काम करना चाहिए जो कैमरे का इस्तेमाल एक कमरे में फर्नीचर के एक टुकड़े को ओवरले करने के लिए करते हैं! लेकिन स्थान को फिट करने के लिए इसे पैमाने पर नहीं लगाएं

एआरकेट आईओएस 11 का एक हिस्सा है, हालांकि यह एक ऐसा ऐप नहीं है! जो उपभोक्ता अपने फोन पर देखेंगे! फिर भी, इसका उपयोग करने वाले ऐप्स को iPhone 6s पर वापस आने वाले सभी iPhones पर काम करना चाहिए!

What are we expecting from Apple this week on this front?

एक के लिए, आईओएस 11 को अगले हफ्ते आउट होना चाहिए, जिसका अर्थ है! कि लगभग कोई भी और आईफोन ऐआर क्षों को तुरंत डाउनलोड करने में सक्षम होगा! (यह एक अच्छी शर्त है कि ऐप्पल के लॉन्च के लिए कुछ एप्लिकेशन खड़े होते हैं।)

इसमें यह भी पता चलता है कि नए आईफोन में कैमरे की array depth – सेंसिंग होगी – हालांकि ऐप्पल ने इसकी पुष्टि नहीं की है! लेकिन अगर यह सच है! तो इसका मतलब यह है कि एआर का अनुभव बेहद सटीक हो सकता है! क्योंकि फोन के कैमरे का एक बहुत अच्छा अर्थ होगा कि कैसे ऑब्जेक्ट कमरे में फिट है!

Apple augmented reality, much bigger

Down the line, अगर AR लोगो को अच्छा लगता है !  कुछ analysts का मानना ​​है कि एप्पल augmented reality glasses Google के ग्लास या माइक्रोसॉफ्ट के होलोलेन्स के समान विकसित कर सकता है! लेकिन उस विशेष एप्पल style के साथ, बिल्कुल!

कोई फरक नहीं पड़ता क्यूंकि, एप्पल के फैन जानते है जो भी अगले हफ्ते आने बाला है बो तो सिर्फ शुरुआत होगी !

उम्मीद करता हूँ आपको मेरे द्वारा दी गयी जनकारी अच्छी लगी हो

आपको यह लेख अच्छा लगा तो आप यह भी पड़ना पसंद करोगे=>

      # YouTube adds HDR support, eligible smartphones!
      # Vivo ka naya phone v7 plus 22000 Ki selfie !

      # Instagram account ko delete kaise karein

      1 फोन के Volume बटन से कर सकते ऐसे 10 काम

       2 San Disk 400GB Micro SD Card ! Best Micro SD Card ?
       3 Pan को Aadhar Card से Link कैसे करें ! Online, Offline,SMS से 
       4 Contrast ratio kya hai? Best tv kaise chuse karein ? 
      5 Laser keyboard kya hai, yeh kaise kaam karta hai ?

Our Youtube Channel:- https://www.youtube.com/c/ajtechnical

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here