सेकंडो में डिलीट कर सकेंगे WhatsApp पर भेजा गया मैसेज

1
222

सेकंडो में डिलीट कर सकेंगे WhatsApp पर भेजा गया मैसेज

इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हॉट्सएप पर गलती से सेंड हुए मैसेज को यूजर अब पलक झपकते ही डिलीट कर सकते हैं! व्हॉट्सएप के इस शानदार फीचर का इंतजार यूजर को लंबे समय से था! व्हॉट्सएप के इस नए फीचर को ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ के नाम से लॉन्च किया गया है! हालांकि यूजर्स के बीच यह फीचर ‘रिकॉल’ और ‘रिवोक’ नाम से भी प्रचलित है!

7 सेकेंड में होगा डिलीट:-

डिलीट फॉर एवरीवन फीचर के तहत यूजर व्हॉट्सएप पर टेक्स्ट या मल्टीमीडिया किसी भी तरह के संदेश को आसानी से डिलीट कर सकेत हैं! यानी यूजर टेक्स्ट मैसेज के अलावा, वीडियो, जीआईएफ, इमेज और वीडियो को आसानी से डिलीट कर सकते हैं! यूजर को कोई भी संदेश डिलीट करने के लिए 7 सेकेंड मिलेंगे। मैसेज सेंड होने के 7 सेकेंड के अतंराल में अगर मैसेज डिलीट नहीं किया गया तो बाद में उसे डिलीट करने का विकल्प नहीं होगा!

कैसे करें व्हॉट्सएप पर मैसेज डिलीट:-

व्हॉट्सएप पर गल्ती से सेंड हुए किसी भी संदेश को डिलीट करने के लिए यूजर संबंधित मैसेज पर होल्ड प्रेस करके रखना होगा! इसके बाद यूजर को ऊपर की तरफ डिलीट का आइकन नजर आएगा! डिलीट पर क्लिक करते ही यूजर की कन्वर्सेशन से वो मैसेज डिलीट हो जाएगा!हालांकि दोनों तरफ की कन्वर्सेशन से मैसेज डिलीट को करने के लिए दोनों तरफ एप का अपडेट होना जरूरी है!

1 COMMENT

  1. सही जानकारी दी क्योंकि आजकल व्हाट्सएप पर हर कोई विना वजह मैसेज करता रहता है. तो इससे कुछ आराम मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here